Flyout क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं? पूरी जानकारी हिंदी में

नमस्ते दोस्तो स्वागत है आप सभी का हमारे टेक्नो श्रीदास हिंदी ब्लॉग मैं, दोस्तो अगर आप एक नए ब्लॉगर है और आपके ब्लॉग पर हर रोज 150 या 200 पेज व्यूज आते हैं लेकिन अभी तक आपको गूगल एडसेंस का अप्रोवल नही मिला है और आप zero Earnings के वजह से परेशान हैं तो मैं आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपकी ये परेशानी दूर करने वाला हूं। दोस्तो मैं आज आपको यह बताने वाला हु की Flyout क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं?

Flyout क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं?

Flyout क्या हैं? | What is Flyout in Hindi

दोस्तो Flyout एक ऐसा प्लेटफार्म हैं जहा आप स्वतंत्र तरीके से अपने ब्लॉग पर काम कर सकते हैं। दोस्तो अगर आप भी 2021 में अपने ब्लॉग से पैसे कमाना चाहते हैं तो flyout इसके लिए सबसे बेस्ट और फायदेमंद तरीका है। दोस्तो Flyout आपको कम से कम बाधाओं के साथ अपने ब्लॉग को monetize करने के लिए बहुत से तरीके प्रदान करता है।

दोस्तो Flyout एक ऐसा platform है जहां पर आपको blogging के द्वारा आसानी से पैसा कमाने में हेल्प मिल जाती है। Flyout आपकी ब्लॉगिंग द्वारा पैसे कमाने में मदद करता है आपके ब्लॉग पर sponser post को पब्लिश करके।

दोस्तो 2021 में flyout से अपने ब्लॉग को मॉनिटाइज करना सबसे सरल और आसान तरीका माना जाता है। दोस्तो अगर आपने भी अभी ही अपना नया ब्लॉग शुरू किया हैं और आपके ब्लॉग पर कम से कम रोज के 150 या 200 page view’s आते हैं और आपको अभी तक गूगल एडसेंस से का अप्रोवल नही मिला है तो आप flyout से अपने ब्लॉग को मॉनिटाइज कर सकते हैं। दोस्तो यहां आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होती हैं।

Flyout से पैसे कैसे कमाएं? | How to Make Money with Flyout in Hindi

दोस्तो अगर आपको Flyout से पैसे जल्द से जल्द कमाना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए हुए सभी स्टेप्स को follow करना होंगा।

1. दोस्तो सबसे पहले आपको Flyout के वेबसाइट पर जाना हैं और Flyout वेबसाइट की लिंक नीचे दी हुई है, दोस्तो वह मेरी affiliate लिंक हैं। दोस्तो वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफेस आयेगा।

flyout kya hai aur isase paise kaise kamaye

दोस्तो यहां आपको बीच में दिखने वाले sign up ऑपशन पर क्लिक करना है। sign up ऑपशन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने 4 ऑप्शन्स वाले फॉर्म को भरना है।

Check Eligibility

दोस्तो 4 ऑप्शन्स मैं से सबसे पहला option है Check Eligibility। दोस्तो यहां पर आपको आपने ब्लॉग के URL को copy करके paste करना है और Check Eligibility option पर क्लिक करना है।

Verify Ownership

दोस्तो Check Eligibility option पर क्लिक करने के बाद आपको Verify Ownership को complete करना होगा। इस को complete करने केलिए आपको वहा पर एक html code दिया जायेगा उस कोड को आपको copy करना हैं और अपने ब्लॉग के थीम मैं <head> के नीचे पेस्ट करना है।

दोस्तो अगर आपका ब्लॉग ब्लॉगर पर है तो आपको अपने ब्लॉग के थीम सेक्शन में जाकर Edit Html option पर क्लिक करना है। Edit html option पर क्लिक करने के बाद आपको थीम के एडिटिग में एक बार क्लिक करके control+ F दबाकर आपको <head> इस कोड को सर्च करना है और उपर दिए हुए code के नीचे आपको वहा से Copy किया हुआ Html code को paste करना है और अपने थीम को save करना है।

और दोस्तो अगर आपका ब्लॉग वर्डप्रेस पर है तो आपको अपने ब्लॉग के डैशबोर्ड मैं जाने के बाद आपको Appearance ऑप्शन पर क्लिक करना है, Appearance ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और sub menu ओपन हो जाएगा उस सब मेन्यू मैं आपको theme editor option पर क्लिक करना है। थीम एडिटर ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको right साइड मैं आपको theme header.php option मिल जायेगा आपको उस option पर क्लिक करना हैं।

Theme Header option पर क्लिक करने बाद आपको थीम मैं <head> इस कोड को सर्च करना है और उस कोड के नीचे आपको Flyout से कॉपी किया हुआ कोड को paste करना है और थीम को update करना है।

दोस्तो कोड को paste करने के बाद आपको Flyout मैं वापस आना है और आपको verify Ownership option पर क्लीक करना है।

Blog Details

दोस्तो Ownership verify करते ही आपको अपने ब्लॉग की डिटेल्स भरने के लिए कहा जाएगा। वहा आपको अपने ब्लॉग की डिटेल्स भरनी है, जैसे की आपका ब्लॉग किस categories मैं आता है वह आपको वहा पर सिलेक्ट करना हैं उसके बाद आपको अपना contact details देनी है। उसके बाद आपको अपना price सेट करना है की आप एक स्पॉन्सर पोस्ट के लिए कितने चार्ज करेंगे।

दोस्तो price के option मैं आपको अपने ब्लॉग के ट्रैफिक के हिसाब से प्राइस रखनी है। दोस्तो अगर आप minimum $15 रखते हैं तो आपके लिए better रहेगा, अगर आप ज्यादा पैसे मांगेंगे तो आपको कम स्पॉन्सर पोस्ट्स मिलने के chances बहुत है। और अगर आपने कम प्राइस की मांग की तो स्पॉन्सर्ड का ध्यान आप की ओर आकर्षित हो जायेगा और वह आपको स्पॉन्सर पोस्ट्स देने की chances बहुत होती है।

दोस्तो प्राइस सेट करने के बाद आपको submit website ऑप्शन पर क्लिक करना है। दोस्तो सबमिट वेबसाइट ऑपशन पर क्लिक करने के बाद आपका ब्लॉग flyout के वेबसाइट मैं add हो जायेगा। दोस्तो इतना सब करने के बाद आपको Flyout के डैशबोर्ड मैं जाना हैं और मेनू के option पर क्लिक करना है। मेनू के option पर क्लिक करते ही आपके सामने कुछ menus open हो जायेंगे। उस मेनू मैं आपको blog के option पर क्लिक करना है। दोस्तो ब्लॉग के option पर क्लिक करते ही आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफेस आयेगा।

Flyout क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं?

यहां पर आपको आपका ब्लॉग दिखेगा और उसी के सामने आपको Verify GA option दिखेगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है। दोस्तो Verify GA option पर क्लिक करते ही आपको एक ईमेल आईडी दी जाएगी उस ईमेल आईडी को आपको अपने Google analytics के अकाउंट मैं जाकर Property user management option क्लिक करे। Property user management option पर क्लिक करने के बाद आपको add user option पर क्लिक करना है और उस ईमेल आईडी को वहा पर add करे।

Flyout क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं?

दोस्तो new user को add करते समय आपको नीचे सिर्फ read and analysis option पर ही टिक करना है बाकी 3 वाले ऑप्शन पर टिक नहीं करना है। और उसके बाद आपको यूजर को add करना है। दोस्तो यूजर को add करने के बाद आपको Flyout मैं वापस आकर GA को Verify करना है। GA को Verify करने के बाद आपको 24 से 48 घंटे wait करना है।

दोस्तो अगर आपने ऊपर दिए सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो किए होंगे तो आपको Flyout का अकाउंट बनाने में कोई भी दिक्कते नही आएंगी। दोस्तो अगर आपके मन में कोई भी शंका हो तो नीचे हमे comments करके जरूर बताएं, हम आपके शंका का निवारण जरूर करेंगे।

Flyout द्वारा अपने Blog के लिए Sponsered Posts कैसे ले?

दोस्तो जब आपको Flyout द्वारा आपका ब्लॉग approve हो जाता है तब आपका ब्लॉग एडवटाइजर के लिए available हो जाता है। तब वो आपको ईमेल के द्वारा भी notification देते हैं या Flyout के ऑफर्स के सेक्शन में articles दिखने लगते हैं।

तब आपको उन स्पॉन्सर्ड पोस्ट्स को copy करके उसे अपने ब्लॉग मैं पेस्ट करना है और उसे पब्लिश करना है। और उसके बाद उन ऑफर्स को accept करने के लिए आपको अपने ब्लॉग के उस sponsered Posts के लिंक को कॉपी करना है और फ्लाईआउट के ऑफर्स सेक्शन में आकर accept option पर क्लिक करना है और वहा पर उस लिंक को पेस्ट करना हैं। दोस्तो ऑफर को एक्सेप्ट करते ही आपके Flyout के account मैं पैसे add हो जायेंगे।

Flyout Website अपने दोस्तो को रेफर करे और पैसे कमाए?

दोस्तो आप flyout से रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। दोस्तो उसके लिए आपको अपने Flyout के dashboard मैं जाना हैं। डैशबोर्ड मैं जाने के बाद आपको मेनू के बटन पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको affiliate ऑप्शन पर क्लिक करना है। affiliate ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने आपका Flyout का Affiliate Link generate हो जाएगा उस affiliate link को copy करके अपने दोस्तो के साथ social media sites पर शेयर करना है।

दोस्तो जब कोई व्यक्ति आपके affiliate link से Flyout वेबसाइट मैं signup करता है तो आपको Flyout वेबसाइट की तरफ से कमीशन मिलता है।

Flyout से पैसे कैसे withdraw करे? | How to withdraw money from Flyout in Hindi

दोस्तो फ्लाईआउट से कमाए हुए पैसे को अपने बैंक खाते में transfer करने के लिए आपको अपने bank account की डिटेल्स को Flyout के payment option में add करनी है। दोस्तो जब आप अपनी payment details को Flyout में add करेंगे तो महीने के हर 8 से 14 तारीख को फ्लाईआउट आपके बैंक account में पैसे ट्रांसफर करेंगे।

रिलेटेड आर्टिकल्स: –

  1. Cashkaro App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?
  2. Earnkaro App से पैसे कैसे कमाए?
  3. URL Shortener website से पैसे कैसे कमाए?

Conclusion : –

दोस्तो आज आपने इस ब्लॉग पोस्ट के जरिए सीखा की Flyout क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं? दोस्तो अगर आपको हमारे द्वारा लिखा हुआ यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा या आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होंगा तो इस आर्टिकल को फेसबुक और whatsapp पर जरूर शेयर कीजिए। फिर मिलते हैं ऐसे ही एक Interesting Article के साथ तब तक केलिए जहा भी रहो मचाते रहो…

धन्यवाद.

2 thoughts on “Flyout क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं? पूरी जानकारी हिंदी में”

Leave a Comment